घर से दूर फंसा मैट, एक दृढ़ नन्हा चूहा, दोस्तों और नैट के पास लौटने के लिए खतरनाक "बाहरी दुनिया" का सामना करेगा। केवल एक कील के सहारे, उसे दुश्मनों को हराना होगा और अपनी प्रियतma से मिलने के लिए नए गठबंधन बनाने होंगे। यह उसकी महागाथा है।
दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की एक श्रृंखला ने मैट नाम के चूहे को उसके घर और प्रियजनों से दूर फंसा दिया है। शराब के तहखाने में अपने समुदाय की सुरक्षा से दूर खुद को अकेला पाकर, मैट को वापस लौटने का रास्ता खोजने के लिए "बाहरी दुनिया" (Outside) की भयानक विशालता का सामना करना होगा।
यह नाटकीय दूसरा सीज़न मैट को अस्तित्व और बचाव की हताशा से जूझते हुए देखता है। स्कैवेंजर का मार्गदर्शन करें जब वह खतरनाक जंगलों, डरावनी गुफाओं और अंधेरे दलदलों के माध्यम से एक जोखिम भरी यात्रा पर निकलता है। उसे नए खतरों को मात देनी होगी और उन प्राकृतिक शिकारियों के भारी संकट का सामना करना होगा जो उसके द्वारा पहले अनुभव की गई किसी भी चीज़ की तुलना में कहीं अधिक शक्तिशाली हैं। रास्ते में, वह अप्रत्याशित सहयोगियों, नए दोस्तों और गुरुओं से मिलता है जो इस विशाल और विश्वासघाती दुनिया की चुनौतियों पर विजय पाने में उसकी मदद करते हैं।
केवल एक जंग लगी कील (rivet) और फेंकने के लिए कीलों के एक कामचलाऊ सेट से लैस, मैट अपने दोस्तों के पास वापस जाने और चूहा समुदाय को दुनिया के किसी भी चीज़ (पनीर) से बड़े खतरे से बचाने के लिए सब कुछ दांव पर लगा देगा!