जटिल पिकाडिली स्टेशन से लेकर आधुनिक एयरपोर्ट टर्मिनस तक कई रेल लाइनों का संयोजन होता है, जो उत्तरी रेल ट्रैक्शन के ज़रिए ग्रेटर मैनचेस्टर के कम्यूटर यात्रियों को सेवा प्रदान करता है। Train Sim World 5 में एलन थॉमसन सिमुलेशन के पहले रूट के साथ कई तरह की सेवाओं और जटिल स्टेशन विवरणों का अनुभव करें।
एक ऐसा रेलवे नेटवर्क जिसकी इतिहासिक जड़ें काफ़ी गहरी हैं, मैनचेस्टर के दिल में सेवा देने वाली ये लाइन्स सबसे पहले 1840 के दशक में शुरू हुई थीं। स्टॉकपोर्ट से होकर जाने वाली मेनलाइन को एक प्रमुख ट्रंक रूट के रूप में स्थापित किया गया था, और वह जल्दी ही ओवरलोडेड हो गई। 1900 के शुरुआती वर्षों में इसे स्टायल लाइन के निर्माण से पूरक किया गया, जो कि विल्म्सलो और मैनचेस्टर के बीच एक वैकल्पिक मार्ग था। 1993 में इस नई लाइन से एक स्पर बनाया गया, जो मैनचेस्टर एयरपोर्ट तक सेवा देने के लिए था, जहाँ ट्रेनें फ्लाइट पाथ के नीचे से होकर गुजरती थीं और सीधे EGCC के दूसरे एयर टर्मिनल के पास पहुँचती थीं।
In Train Sim World 5: Manchester Airport Commuter में आप लगातार चलने वाली उत्तरी रेलगाड़ियों के सेवाओं का संचालन करने में व्यस्त रहेंगे। चाहे आप ड्राइवर हों या कंडक्टर, BR क्लास 323 को एल्डरली एज से स्टॉकपोर्ट होते हुए मैनचेस्टर तक चलाएँ, या फिर त्रिभुज जंक्शन के रास्ते एयरपोर्ट तक ले जाएँ। दो गुने समय-सारिणी में फैले इस शानदार रूप से डिटेल्ड रूट को एक्सप्लोर करें, और अनुभव लें सोमवार से शनिवार तक की व्यस्त शेड्यूल, जिसमें फ्रेट सर्विस भी शामिल है, साथ ही रविवार के वैकल्पिक पैटर्न्स का मज़ा भी उठाएँ।
समय-सारिणी लेयर्स के साथ, अवंती वेस्ट कोस्ट पेंडोलिनो में इस रूट पर तेज़ रफ़्तार से दौड़ें, और रूट हॉप करके अपनी शिफ्ट को सुंदर ग्लोसप लाइन तक बढ़ाएँ (अन्य कंटेंट अलग से उपलब्ध है)।