Diesel Legends, Great Western Express Remaster के साथ पूरी तरह संगत है और इसमें कई अपडेट शामिल हैं, जैसे लाइट्स और सामग्री में सुधार, रीमिक्स किए गए साउंड्स, जिसमें Class 101 के लिए नया हॉर्न शामिल है, गार्ड मोड कार्यक्षमता, वैकल्पिक यात्री घोषणाएँ और भी बहुत कुछ!
BR Class 52, Class 101 और Class 08 को शामिल करते हुए, Great Western Express के लिए यह संग्रह शुरुआती 1970 के दशक का प्रतिनिधित्व करने वाला बिल्कुल नया गेमप्ले पेश करता है। इसमें तेज़ लाइनों पर लोको-हॉल्ड ट्रेनें, कम्यूटर रनों में मैकेनिकल-गियर वाली DMU सेवाएँ, साथ ही Old Oak Common के आसपास शंटिंग और खाली स्टॉक गतिविधि शामिल हैं। आकर्षक परिदृश्य का चयन और एक पूरी तरह अलग समय-सारणी के ज़रिए, 1970 के दशक की सेवाओं को फिर से जीवंत किया गया है।
Northern Trans-Pennine के मालिक शक्तिशाली Class 45 और Class 47 का उपयोग एक्सप्रेस सेवाओं पर कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, Tees Valley Line और Class 31 के मालिकों को अर्ध-तेज़ सेवाओं का अनुभव मिलेगा, जो धीमी लाइनों पर स्टॉपर ट्रेनों के बीच, कम डिब्बों वाले कोच रेक्स के साथ चलेंगी।