आपके लिए Expert DB BR 101 पेश करने वाली TSG की बेमिसाल प्रतिभा की ओर से, अब अपनी अगली चुनौती स्वीकार करें और Expert DB BR 145 के साथ सिमुलेशन के अल्टिमेट लेवल पर कदम रखें! अब समय आ गया है कि Train Sim World 6 में माल ढुलाई को उसका स्टडी-लेवल रेंडिशन मिले, जो पहले कभी न देखे गए फ़ीचर्स के पूरे सुइट के साथ आता है!
1990 का दशक जर्मनी के रेलवे के लिए बड़े बदलावों का दौर था। इस दौरान पुरानी और पारंपरिक इंजनों को हटाकर नई पीढ़ी की मोटिव पावर को लाया जा रहा था। साथ ही, अलग-अलग विचारधाराओं वाले कई निर्माताओं का Adtranz के तहत विलय किया जा रहा था। जहाँ एक तरफ़ इंटरसिटी ट्रेनों के लिए BR 101, जो मूल रूप से एक ABB डिज़ाइन था, को चुना गया, वहीं माल ढुलाई के क्षेत्र में एक नया आगमन BR 145 का हुआ। यह इंजन AEG के एक प्रोटोटाइप, BR 128 से विकसित किया गया था।
1997 से 2000 के बीच कुल 103 BR 145s का निर्माण किया गया था। इनका आकर्षक एक्सटीरियर, पिछली पीढ़ी के बॉक्सी और पुराने डिजाइनों की तुलना में एक बिल्कुल अलग और प्रभावशाली रूप पेश करता था। वहीं, इसके हुड के नीचे छिपी तकनीक भी उतनी ही क्रांतिकारी थी। कैब में आधुनिक स्क्रीन और शक्तिशाली एसिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ, इन इंजनों ने यूरोप के माल-ढुलाई बेड़े के कायाकल्प की शुरुआत की। यही नहीं, इन्होंने भविष्य के प्रतिष्ठित TRAXX परिवार के डिज़ाइन को भी प्रेरित किया।
Train Sim World 6 में, TSG का Expert DB BR 145 वे सभी फ़ीचर्स समेटे हुए है जो आपको 101 में पसंद आए थे, जैसे मशीन रूम के साथ फ़ुल इंटरनल सिमुलेशन, इंटरैक्टिव फ़्यूज़ और फ़ॉल्ट सिमुलेशन। लेकिन इतना ही नहीं, इसमें और भी बहुत कुछ नया है! BR 145 में पहली बार शामिल एक्सपर्ट कपलिंग फ़ीचर आपको लोकोमोटिव के बाहर भी व्यस्त रखेगा। अब आप इंजन और वैगन्स के बीच जा सकते हैं, भारी चेन उठा सकते हैं और उसे खुद हुक कर सकते हैं। और हाँ, ब्रेक पाइप्स को जोड़ना बिल्कुल न भूलें! तापमान सिमुलेशन एक्सटीरियर को भी प्रभावित करता है; आपको ठंड में ब्रेक को अनफ़्रीज करना पड़ सकता है। बाहरी फ़्यूज़ भी अब सिमुलेटेड हैं।
BR 145 में न केवल स्टैंडर्ड ड्यूश बान लाइवरी दी गई है, बल्कि RBH ब्लू भी शामिल है, जो Train Sim World के लिए एक बिल्कुल नया फ़्रेट ब्रांड है। इसके अलावा, DB BR 145 का “NV” वेरिएंट भी इसमें शामिल किया गया है, जो यात्री इंजनों के रूप में उनके सीमित उपयोग को दर्शाता है। इस पैक में बिल्कुल नए T3000e कंटेनर फ्लैट्स के साथ-साथ मौजूदा और आम वैगन्स के एक्स्पर्ट-अपग्रेड वर्शन Zacns, Habbiins और Sggmrss 90 भी मिलते हैं।