Against the Storm
आप वायसरॉय हैं — एक नेता जिसे स्कोर्च्ड क्वीन ने जंगलों को फिर से बसाने और खोए हुए खज़ानों को खोजने का कार्य सौंपा है, ताकि ध्वस्त हो चुकी पुरानी दुनिया के खिलाफ सभ्यता के अंतिम गढ़ स्मोल्डरिंग सिटी को ब्लाइटस्टॉर्म से बचाया जा सके। अधिकतर सर्वाइवल सिटी-बिल्डर्स के विपरीत, जहाँ आपका ध्यान केवल एक ही शहर पर केंद्रित होता है, Against the Storm में आपको विभिन्न काल्पनिक जातियों से आबाद बस्तियों का एक विशाल और समृद्ध नेटवर्क बनाना होता है, जहाँ हर जाति की अपनी विशेषताएँ और ज़रूरतें होती हैं।
जंगल अनगिनत छिपे हुए ख़तरों से भरा है, और कभी न थमने वाले तूफ़ान आपकी आबादी को झुकने पर मजबूर कर देंगे। यदि आपकी बस्तियाँ ढह जाएँ, तो अभियान समाप्त हो सकता है - लेकिन खेल नहीं। Against the Storm एक रोगलाइट सिटी बिल्डर है, जिसका अर्थ है कि हर बार जब आप जंगल में नए अभियान पर निकलते हैं, तो आप अपने पिछले अभियानों के संसाधन, उन्नयन और अनुभव अपने साथ लेकर चलते हैं।
लोमड़ी, बीवर और छिपकली इंसानों और हार्पियों के साथ मिलकर जीवित रहने के संघर्ष में शामिल हैं। प्रत्येक समूह की ताकत का उपयोग करें और उनकी अलग-अलग आवश्यकताओं का संतुलन बनाएँ, चाहे वह आवास, भोजन की प्राथमिकताएँ, विलासिता की पसंद हो या मनोरंजन। क्या आप जंगल की दमनकारी शत्रुता का सामना करते हुए मनोबल बढ़ाने के लिए रेनकोट बनाएँगे, बीयर तैयार करेंगे और पाई पकाएँगे, या आप स्कोर्च्ड क्वीन के लिए तेजी से काम करने के लिए किसी एक प्रजाति की जरूरतों को दूसरों पर प्राथमिकता देंगे?
कोर सिटी बिल्डर गेमप्ले का अनुभव करें, जिसे रोगलाइट की पुनःखेलने की क्षमता से और रोमांचक बनाया गया है। एक बड़े विश्व मानचित्र पर फैले कई बस्तियों का निर्माण और प्रबंधन करें, साथ ही मूल्यवान मेटा-प्रगति संसाधनों को संग्रह करके स्मोल्डरिंग सिटी को अपग्रेड करें। एक अपेक्षाकारी सम्राज्ञी के दबाव को महसूस करें क्योंकि स्कोर्च्ड क्वीन लगातार प्रगति की मांग करती है, जबकि बार-बार आने वाले ब्लाइटस्टॉर्म आपकी बस्तियों के लिए अनिवार्य खतरा प्रस्तुत करते हैं।
अपनी प्रतिष्ठा का प्रबंधन करें ताकि आप किसी एक बस्ती में सफलता सुनिश्चित कर सकें, उसके बाद नई बस्ती स्थापित करने के लिए आगे बढ़ें, लगातार विकास के नए अवसर तलाशें, विभिन्न पर्यावासों में अनोखी चुनौतियों का सामना करें, और स्मोल्डरिंग सिटी को छोड़कर बाकी सबकुछ के अनिवार्य विनाश के लिए तैयार रहें। आप हर चक्र का अधिकतम कैसे उपयोग करेंगे ताकि केवल स्मोल्डरिंग सिटी का सर्वोत्तम भविष्य ही सुनिश्चित न हो, बल्कि वायसरॉय के रूप में आपके करियर के लिए भी?
सैकड़ों गेमप्ले मॉडिफ़ायर और 6 अलग-अलग बायोम्स के साथ, हर शहर का स्थान सबसे चतुराईपूर्ण वाइसरॉय के लिए भी अनोखी चुनौतियाँ पेश करता है। बदलते मौसम की परिस्थितियों के अनुसार अपनी रणनीति समायोजित करें और भवन ब्लूप्रिंट्स और विशेषताओं के समूहों के साथ प्रयोग करें, जो आपकी सभ्यता को फलने-फूलने में मदद कर सकते हैं या उसे विनाश की ओर ले जा सकते हैं। क्या आप अतिरिक्त उद्देश्यों को स्वीकार कर उन्हें पूरा करेंगे और संभावित वरदानों के लिए खतरनाक जंगल में गहराई तक उतरेंगे, या फिर सावधानी से आगे बढ़ेंगे ताकि आप अपनी क्षमताओं की सीमा में रहकर कार्य कर सकें?
इस दौरान, आपको कभी नहीं पता होगा कि व्यापारी अगले वर्ष कौन-सा सामान लेकर आएगा, और जंगल में खज़ाने व संसाधन छिपे हैं, लेकिन साथ ही प्राचीन खतरों का भी सामना करना पड़ेगा।
एक नए शहर की नींव रखना सिटी-बिल्डिंग गेम के सबसे रोमांचक पलों में से एक होता है। Against the Storm में, आपको बार-बार नए बस्तियाँ बसाकर इस अनुभव को जीने का मौका मिलेगा, साथ ही एक बढ़ती हुई दुनिया में पहले से स्थापित शहरों के नेटवर्क से जुड़े रहने का भी।